अगर आप को कम कीमत में चाहिए ज्यादा माइलेज और फीचर्स, तो घर लाए MARUTI की ये गाड़ी

भारत मैं आज कल हर दिन पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी होते रहती है ऐसे में ग्राहकों को ऐसे गाड़ी की तलाश है जिसमें कि आप को अधिकतम माइलेज के साथ सुविधा भी अच्छे मिले। तो आपकी खोज यही खतम होती हैं MARUTI की यह गाड़ी जोकि अधिक माइलेज के साथ फीचर्स में भी काफी अच्छी है।

हम बात कर रहे हैं MARUTI की नई ALTO K10 की जो कि भारत में कुछ समय पहले ही लॉन्च किया गया है जिस की शुरुआती कीमत भी बहुत कम है।

MARUTI ALTO K10

MARUTI ALTO K10 फीचर्स और सुरक्षा

न्यू ALTO K10 में फीचर्स ग्रुप में 7 इंच टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम के साथ एंड्राइड ऑटो और एप्पल कारप्ले दिया गया है। इसके अलावा गाड़ी में बिना चाबी के इंट्री, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, स्टीयरिंग कंट्रोल, मैनुअली एडजेस्टेबल आरवीएम, मैनुअल एसी वेंट्स , पावर विंडो, इंजन स्टार्ट/स्टॉप बटन आदि मिल जाता है।

वहीं सुरक्षा के तौर पर इसे आगे की ओर दो एयरबैग, एबीएस के साथ ईवीडी, रियल पार्किंग सेंसर मिलता है।

वैरीअंट और रंग

MARUTI ALTO K10

इसे भी पढ़ें:- टाटा की धमाकेदार Harriev EV को इस साल में किया जायेगा लॉन्च एक बार चार्ज करने पर देगी 500 km की देंगी रेंज

ALTO K10 के अंदर आपको चार वेरिएंट ऑफर किए गए हैं std (o), LXI, VXI, और VXI+ इसके अंदर आपको 214 लीटर का बूट स्पेस देखने को मिलता है। यह गाड़ी आपको 6 मोनोटोन रंगों के साथ पेश की गई है।

MARUTI K10 इंजन विकल्प

MARUTI के इस गाड़ी में आपको 1.0 लीटर ड्यूल जेट पेट्रोल इंजन मिलता है जो कि 67 पीएस और 89 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है, यह इंजन 5 स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स के साथ आती है और साथ में 5 स्पीड एएमटी सभी विकल्प मिल जाता है।

इसके अलावा यह गाड़ी सीएनजी संस्करण में भी उपलब्ध है जिसमें कि यह 57ps की अधिकतम पावर और 82.1 एनएम का टॉर्क जनरेट करती है यह इंजन विकल्प केवल 5 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ आती है।

MARUTI ALTO K10

माइलेज

अगर हम ALTO K10 में दवा की जाने वाली माइलेज की बात करें तो पेट्रोल मैनुअल संस्करण में 24.39 का माइलेज मिलता है जो कि चारों वैरीअंट मैं आते हैं।

वही पेट्रोल एएमटी गियर बॉक्स में 24.90 का माइलेज मिलता है यह केवल वीएक्सआई और वीसीआई+ वेरिएंट में ही देखने को मिलता है।

इसके अलावा यह सीएनजी मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ सबसे ज्यादा माइलेज 33.85 का माइलेज देती है, जो कि केवल VXI+ संस्करण में ही उपलब्ध है।

कीमत

इसकी कीमत भारतीय बाजार में 3.99 लाख रुपए से शुरू होकर 5.95 लाख रुपए एक्स शोरूम जाती है।

इसे भी पढ़ें:- TVS इलेक्ट्रिक स्कूटर की छुट्टी करने आ रही है होंडा की इलेक्ट्रिक स्कूटर एक्टिवा जाने लॉन्च की तारीख।

इसे भी पढ़ें:- इस गाड़ी में मिलता है ऐसा ऐसा फीचर्स जो आपको बना देगी दीवाना ओर सुरक्षा में तो टाटा भी शर्मा जाती हैं



source https://cargarge.in/if-you-want-more-mileage-and-features-at-a-lower-price-then-bring-home-this-maruti-car/

Chirag Dude

Hey there, I’m Chirag, the culinary wizard and DIY enthusiast behind Sparkling Boy Ideas. I’m just your regular guy who’s passionate about creating delicious meals without breaking the bank and sprucing up living spaces with a touch of DIY magic.

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने

संपर्क फ़ॉर्म